BU Bhopal Result 2020 For Msc, MA, BCA Engineering Results Declared

इसे शेयर करें:

BU Bhopal Result 2020 : जैसा कि Barkatullah University हम जानते है कि यह मध्य प्रदेश की प्रमुख यूनिवर्सिटी है जो केवल प्रवेश परीक्षा ही नहीं बल्कि सेमेस्टर परीक्षा एवं वार्षिक परीक्षा की आयोजित करती है अभी हाल ही में Online Result Declared विश्वविद्यालय द्वारा किया गया है. इस विश्वविद्यालय में अनेक प्रकार के पाठ्यक्रम जैसे BA , BSC, Bcom, MA, MSC, Mcom आदि के लिए परीक्षाएं का आयोजन होता है।

इस पोस्ट में हम आपको वह जानकारी देने वाले है जिससे आप BU Bhopal Result 2020 Check कर सकते है क्योंकि अनेक Student होते है जिनको परीक्षापरिणाम के सम्बन्ध में जानकारी समय पर नहीं मिल पाती है और फिर वह आने वाले समय में अन्य सुविधाओं से भी वंचित रह जाते है तो ऐसा किसी भी छात्र के साथ न हो इसलिए यहाँ BU Bhopal Result 2020 की जानकारी दी जा रही है।

अभ्यर्ती अपना नाम एवं पंजीकरण संख्या के उपयोग से BU Online Official Website पर Visit करके भी रिजल्ट देख सकते है, क्योंकि रिजल्ट ऑनलाइन मोड में ही उपलब्ध रहेगा। छात्रों को बीयू भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट पर समय समय पर जाँच करते रहना चाहिए। हम परिणाम उपलब्ध होते ही Result Link Available करा देंगे। BU Bhopal Result Date तथा Other Imp Information के लिए आगे लेख पढ़ते रहे।

Check Also:- BU Bhopal Syllabus 2020-21: UG & PG (BA,BSC,BCom,MA,MSC,MCom)

BU Bhopal Result Imp Date

University ने अभी तक Online Result प्रकाशित नहीं किये है जैसे ही Exam End होंगे इनकी आधिकरिक वेबसाइट पर परिणाम घोषित किये जायेगे। यहाँ BU Results Releted Dates प्रदर्शित है जो आपके लिए जरुरी साबित होगी।

EventsImportant Dates
Release of BU Bhopal Semester Result
BU Bhopal Result 2020
Counselling

BU Bhopal Result 2020 Check कैसे करे ?

Barkatullah University विश्वविद्यालय पोर्टल पर अपने प्रवेश परीक्षा परिणाम प्रकाशित करता है। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। यह विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। उम्मीदवार लॉगइन आईडी और पासवर्ड प्रदान करके अपना परिणाम देख सकते हैं। बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय परिणाम की जांच करने की प्रक्रिया नीचे लिखी गई है, इसे पढ़ें।

  • बरकतउल्ला विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाएं
  • ऑनलाइन रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें
  • आपको वहां कई कोर्स मिलेंगे, अपना कोर्स चुनें
  • अपना रोल नंबर लॉगिन विवरण दर्ज करें
  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा
  • इसे सहेजें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें।
  • परिणाम का प्रिंट आउट अवश्य लें।

बीयू भोपाल यूटीडी परीक्षा परिणाम कैसे जांचें?

बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी रिजल्ट को चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस इस प्रकार है-

बीयू भोपाल सेमेस्टर-वाइज रिजल्ट

सेमेस्टर-वाइज परीक्षा का परिणाम परीक्षा के कुछ दिनों बाद जारी किया जाएगा। उम्मीदवार, जो पहले से ही विश्वविद्यालय में प्रवेश ले चुके हैं, उन्हें सेमेस्टर परीक्षा देनी होगी। के लिए बीयू भोपाल परिणाम बीए / B.Com/ B.Sc ,  1/2 / 3rd वर्ष  भिन्न तिथियों पर जारी किए जाएंगे।

बीयू भोपाल मेरिट लिस्ट 2020

एक बार जब उम्मीदवारों को अपने परिणाम मिल जाते हैं, तो विश्वविद्यालय योग्य छात्रों के लिए मेरिट सूची जारी करता है। यह ऑनलाइन मोड में उपलब्ध होगा। मेरिट सूची बीयू भोपाल परीक्षा में प्राप्तांक के अनुसार तैयार करेगी। मेरिट लिस्ट में अपना नाम खोजने वालों को काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाएगा। विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें कॉल लेटर जारी किया जाएगा। विश्वविद्यालय दूसरी मेरिट सूची जारी करता है।

Barkatullah University के Online Result & Admit Process से सम्बंधित कोई भी समस्या हो तो कृपया निचे कमेंट।

इसे शेयर करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.