जाने सेफ शॉप बिजनेस प्लान की पूरी जानकारी | Safe Shop in Hindi

इसे शेयर करें:

नमस्कार दोस्तों इस लेख में हम भारत की डायरेक्ट सेलिंग कंपनी सेफ शॉप के बारे में जानकारी हासिल करेंगे जिसका पूरा नाम है Safe & Secure Online Marketing Private Limited.

सेफ शॉप भारतीय MLM कंपनी है जिसमें कोई भी व्यक्ति Join करके और प्रोडक्ट को बेच करके इनकम कमा सकता है साथ ही साथ यह एक लीगल कंपनी है इसे आप पर भारत सरकार की लीगल डायरेक्ट सेलिंग कंपनी लिस्ट में भी चेक कर सकते हैं इसको चेक करने के लिए आप चाहे तो हमारे पिछले पोस्ट को देख सकते हैं जिसमें हमने 457 लीगल कंपनियों की लिस्ट साझा की है।

यह लेख आपको बताएगा कि सेफ शॉप क्या है और सेफ शॉप से पैसे कैसे कमाए इसके लिए हमने सेफ शॉप बिजनेस के बारे में की पूरी जानकारी शामिल की है साथ ही साथ हम कंपनी की प्रोफाइल पर भी चर्चा करेंगे।

Safe Shop क्या है?

यह एक भारतीय नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है जिसकी शुरुआत 22 जनवरी 2001 से हुई थी जो कि एमसीए यानी मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स में रजिस्टर हुई।

हालांकि इस Safe Shop कंपनी का इतिहास काफी खराब रहा है क्योंकि यह एक बायनरी प्लान पर आधारित कंपनी थी जिसमें ₹12000 से जॉइनिंग का पैकेज था इसमें आपको आपको पैर मैच करने पर ₹1000 का कमीशन मिलता था

अभी तक तो कोई समस्या नहीं है लेकिन इस कंपनी में जो पैकेज जॉइनिंग का था वह काफी महंगा था और उसकी क्वालिटी इतनी अच्छी नहीं थी और कंपनी के लगभग-लगभग सभी प्रोडक्ट सिर्फ दिखावे के लिए थे यानी डमी-प्रोडक्ट थे, और यह कंपनी पिरामिड स्कीम में काम किया करती थी जो कि फ्रॉड कंपनियों की पहचान है।

हालांकि 2016 में भारतीय डायरेक्ट सेलिंग गाइडलाइन आने के बाद इस कंपनी ने अपने Business Plan और Products में बदलाव किया जिसके कारण आज यह एक लीगल डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है।

हम सेफ शॉप के बिजनेस प्लान और प्रोडक्ट्स की पूरी जानकारी हासिल करेंगे हिंदी में।

सेफ शॉप कंपनी

CINU52390DL2001PTC109313
Company StatusActive
Registration Number109313
Date of Incorporation22 January 2001
Registration StateDelhi
Company CategoryCompany limited by Shares
Company Sub-CategoryNon-govt company
Class of companyPrivate
Listing statusListed
Date of Last Annual General Meeting21 December 2020
Date of Latest Balance Sheet31 March 2020
  • सेफ शॉप कंपनी के मालिक / डायरेक्टर :- Harish Sondhi, Rajat Verma, Sidharth Sehgal, and Raju Anand.
  • Registered office address :-  A 3/24 Janak Puri New Delhi West Delhi Dl 110058 India

सेफ शॉप बिज़नेस प्लान इन हिंदी

भारत सरकार की डायरेक्ट सेलिंग गाइडलाइन के बाद कंपनी ने मार्केट में स्थान को बरकरार रखने के लिए अपना नया बिजनेस प्लान लॉन्च किया जिसका नया टैग था ज्यादा हैप्पीनेस वाला प्लान।

Safe Shop के MLM Business Plan में कोई भी व्यक्ति Free Joining लगा सकता हैं।

Safe Shop में जुड़ने के लिए किसी भी Distributor से संपर्क करके जुड़ सकते हैं।

किसी भी एमएलएम कंपनी की तरह है इस कंपनी में भी आप दो प्रकार से इनकम कमा सकते हैं पहला तरीका रिटेल प्रॉफिट और दूसरा तरीका नेटवर्क बना कर।

सेफ शॉप प्रोडक्ट सेलिंग

प्रोडक्ट सेलिंग का सीधा सा मतलब है कि आप कंपनी में जुड़ने के बाद किसी भी प्रोडक्ट को एमआरपी से कम दाम में खरीद सकते हैं और बाजार में किसी भी ग्राहक को एमआरपी पर प्रोडक्ट बेच कर मुनाफा कमा सकते हैं।

जैसे आपने ₹1000 का प्रोडक्ट कंपनी से Distributor Price पर खरीदा जिस की एमआरपी ₹1200 हैं। इस तरह आप ₹200 का रिटेल प्रॉफिट कमाते हैं।

सेफ शॉप नेटवर्क मार्केटिंग

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट होता है नेटवर्क बनाना मतलब जैसे आप इस कंपनी में जुड़े हैं ठीक वैसे ही आपको अपने जैसे कुछ लोगों को भी इस कंपनी में जोड़ कर पैसे कमा सकते हैं।

आप जितने अधिक व्यक्तियों को जोड़ेंगे और आपके छोड़े गए व्यक्ति भी जितनी अधिक व्यक्तियों को जोड़ेंगे तो इस तरह आपके एक बड़ी टीम बनेगी और जिस तरह बड़ी टीम बनेगी उतनी ज्यादा इनकम आप कमाएंगे।

मतलब जब आपकी टीम बन जाएगी यानी कि आपके द्वारा जोड़े गए व्यक्ति खरीदी करते हैं कंपनी से तो आपको भी उनके खरीदे पर कमीशन मिलेगा।

साथ ही साथ अगर कंपनी में आप किसी निश्चित लेवल को पूरा करते हैं यानी टारगेट पूरा करते हैं तो आपको अतिरिक्त लाभ भी कंपनी देती है जो कि Safe Shop बिजनेस प्लान के अनुसार देती है नीचे आप वीडियो की मदद से इनकम बिजनेस प्लान को आसानी से समझ सकते हैं।

सेफ शॉप इनकम प्लान के बारे में

अंत में हमें उम्मीद है आपको Safe Shop बिजनेस प्लान और सेफ शॉप क्या है साथ ही इसकी पूरी प्रोफाइल की जानकारी आपको बहुत अच्छी लगी होगी अगर ऐसा वास्तव में है तो इसे अपने प्रोस्पेक्ट और टीम के साथ शेयर जरूर करें धन्यवाद।

इसे शेयर करें: