Mi Lifestyle क्या है ? जानिए Business Plan सहित पूरी जानकारी

इसे शेयर करें:

Mi Lifestyle क्या है ? इसकी पूरी जानकारी के लिए आप यहां पर आये हुए है दोस्तों इसका Full Name Mi Lifestyle Global Private Limited हैं यह एक Product Base Multi Level Marketing Company है जो लीगल डायरेक्ट सेलिंग कंपनी लिस्ट में भी लिस्ट है अक्सर इसका रैंक Top 5 में ही रहता है।

तो चलिए बिना किसी देरी किये Mi Lifestyle के बारे में पूरी जानकारी हासिल करते है। साथ ही Company Profile

और Mi Lifestyle से पैसे कैसे कमाए यह जानेगे। Mi Lifestyle Business Plan in Hindi, Mi Lifestyle Products List.

Mi Lifestyle Global Private Limited

Mi Lifestyle की शुरुआत 14 मार्च 2013 को हुई, जिसका कार्यालय चेन्नई,तमिलनाडु में है एवं Mi Lifestyle के मालिक कोला सत्य नारायण, हैकिम अब्दुल रहीम, और मनमोहन सिंह किशोर कुमार है।

  • Address:- No 25, 2nd Floor, Lanco House, G.N Chetty Road, T.Nagar, Chennai – 600017
  • Phone: 011 4770 9943
  • Email:- info@milifestylemarketing.com
  • Website:- www.milifestylemarketing.com
कंपनी की स्थितिसक्रिय
पंजीकरण संख्या090049
निगमन की तारीख14 मार्च 2013
पंजीकरण राज्यचेन्नई
कंपनी श्रेणीशेयरों द्वारा सीमित कंपनी
कंपनी उप-श्रेणीगैर-सरकार कंपनी
कंपनी की क्लासनिजी
लिस्टिंग की स्थितिगैर-सूचीबद्ध
अंतिम वार्षिक आम बैठक की तारीख30 सितंबर 2018
नवीनतम बैलेंस शीट की तारीख31 मार्च 2018

यह कंपनी FDSA (Federation of Direct Selling Association) की मेंबर है।

Mi Lifestyle से पैसे कैसे कमाए

मित्रों Mi Lifestyle चूँकि एक Indian MLM Company है तो इसमें भी आप उसी तरीके से पैसे कमा सकते है जिस प्रकार से किसी अन्य डायरेक्ट सेलिंग कंपनी में इनकम की जाती है। हम एक नई पोस्ट में Mi Lifestyle Income / Business Plan की जानकारी भी देंगे। यहाँ पर भी दो तरीके से पैसे कमा सकते है।

Product Selling

यदि कंपनी में Joining लगाते है तो आप एक Register Member बन जाते है जिसके कारण कंपनी आपको किसी भी Product Purchasing के ऊपर अतिरिक्त Discount प्रदान करती है। जिसके चलते आप प्रोडक्ट को Discount Rate में खरीदी करके MRP पर Sale कर Profit कमा सकते है।

जैसे- 500 MRP वाला Product आप 420 रुपये में खरीदी करेंगे और 500 में sale करेंगे तो आपको बीच में 80 रुपये का मुनाफा होगा।

Network Building

चूकि किसी भी डायरेक्ट सैलिंग कंपनी में एक व्यक्ति न सिर्फ ग्राहक बनता बल्कि Distributor भी Automatic बन जाता जिसके कारण आप अपने ही जैसे अन्य लोगो को कंपनी में जोड़कर पैसे कमा सकते है। जितनी बड़ी आपकी टीम होगी आमदनी भी आप उतनी करेंगे। आगे हमने Mi Lifestyle Business Plan बताया है, जिसे समझने की जरुरत है।

Mi Lifestyle Business Plan in Hindi

आपके जितने अधिक Downline होंगे और वह जितनी अधिक खरीदी करेंगे तो आपको उतनी अधिक Earning होगी, Mi Lifestyle में 9 प्रकार की Income मिलती है जो निचे निम्न है-

  1. Retail Profit 15-50%
  2. Weekly Sales Turnover Bonus
  3. Monthly Performance Bonus
  4. Rewards & Recognition
  5. Monthly Rank Income
  6. Foreign Trips Benefits of a Distributor
  7. Monthly Diamond ship Royalty
  8. Loyalty Bonus
  9. Over  Ridding Bonus

इसमें हर प्रोडक्ट की ख़रीद पर 75% BV (Business Volume) मिलता है. जैसे की 1,000 रूपीए के प्रोडक्ट आपने कंपनी से लिये, तो इसका 75% आपको BV मिलता है. यानि की 1,000 रूपए का 75% 750 BV होगा और 750 BV का 12% आपकी इनकम होगी.

लेकिन Self Purchase पर कोई भी BV Count नहीं किया जाता है।

Retail Profit

इसके नाम से ही स्पष्ट होता है कि इसमें आपको किसी प्रोडक्ट को डिस्काउंट रेट पर खरीदी करना है और मार्किट में किसी भी ग्राहक को एमआरपी रेट पर बेचकर Retail Income ले सकते है।

Mi Lifestyle Income Plan in Hindi

इस कंपनी की Other Income को समझने के लिए आपको निचे दिए गए वीडियो का सहारा लेना चाहिए जिसमे 8 Income कैसे मिलती है ? उसकी पूरी जानकारी उपलब्ध है।

Mi Lifestyle Marketing Plan

Mi Lifestyle में Payout Weekly होता है। आप जितना अधिक लोगो की टीम बनायेगे और टीम खरीदी करेगी उतना अधिक इनकम आप ले सकेंगे।

Mi Lifestyle Products in Hindi

किसी भी mlm company में उसके product ही उसकी backbone है, यदि products अच्छे नहीं है तो business plan से कोई लेने नहीं हो सकता है जानिए Mi Lifestyle Products क्या है?

Image
  • हेल्थ केअर
  • Home Care Products
  • पर्सनल केअर
  • एग्रो केअर
  • ग्रोसरी
  • आदि

इन उपरोक्त श्रेणी में कंपनी के प्रोडक्ट रेंज है।

यदि प्रोडक्ट खरीदने के बाद आपको अच्छा नहीं लगता या फिर किसी भी कारण वापिस करना चाहते है तो इसके लिए कंपनी आपको 30 Days Money Back गारंटी भी देती है लेकिन Transaction Charge को छोड़कर पूरा पैसा Return मिल जायेगा।

Question & Answers

Mi Lifestyle में कैसे जुड़े ?

कंपनी में जुड़ने के लिए हम दो प्रकार से जॉइनिंग कर सकते हैं, पहला तरीका हम किसी ऐसे व्यक्ति को देखें जो पहले से एम आई लाइफस्टाइल में ज्वाइन किया है।

दूसरा तरीका यह है कि हम कंपनी के स्टोर पर जाकर भी वहां पर जुड़ सकते हैं या फिर डायरेक्ट कंपनी की वेबसाइट पर जाकर भी फॉर्म भर के Join सकते हैं।

Mi Lifestyle से जुड़ने के फायदे

इस कंपनी में अपनी पसंद का कोई भी प्रोडक्ट खरीदने की पूरी आजादी है इसीलिए आप चाहे तो कंपनी में ज्वाइन कर सकते हैं लेकिन Mi Lifestyle में जुड़ना चाहिए या नहीं, वह आपको स्वयं ही तय करना चाहिए तथा कंपनी के बिजनेस प्लान प्रोफाइल और उसकी सर्विस को देखने के बाद आप यह निर्णय ले सकते हैं।

Mi Lifestyle के नुकसान

सभी जानते हैं कि हर चीज के अपने नुकसान होते हैं ठीक उसी तरह इस एम एल एम कंपनी की भी कुछ सीमाएं हैं जो कि हर एक कंपनी में अपनी–अपनी सीमाएं होती हैं, तो यह पूरी तरह आपके ऊपर निर्भर करता है कि क्या यह सीमाएं आपके लिए सही है।

mi lifestyle joining fees कितनी है?

एक एम एल एम कंपनी है इसलिए भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार इस कंपनी में जुड़ने के लिए कोई भी पैसा नहीं देना पड़ता मतलब मेंबर से बिल्कुल फ्री है लेकिन आईडी को एक्टिवेट करने के लिए आपको कंपनी से अपनी पसंद की कोई ना कोई प्रोडक्ट खरीदने की जरूरत होती है।

इसे शेयर करें: