वेस्टीज क्या है ? Vestige Business Plan से पैसे कैसे कमाए

वेस्टीज Business Plan क्या है ? इससे पैसे कैसे कमाए

वेस्टीज क्या है ? Vestige Business Plan से पैसे कैसे कमाए, अक्सर जब Vestige Company Distributor किसी नए व्यक्ति को Hint के द्वारा Vestige network marketing के बारे में बताते है। तो व्यक्ति पूछता है आखिर ये Vestige क्या है ?

इस लेख में हम इस प्रश्न का सरल उत्तर लेकर आये है। वेस्टीज क्या है ? इसके साथ-साथ Vestige Company Details के बारे में भी पूरी जानकारी देंगे, चलिए चाय पीते-पीते जानते है वेस्टीज कंपनी के बारे में जानकारी।

Vestige में लाखो लोग सफल हो चुके है और लाखों करोड़ो की आमदनी महीना प्राप्त कर रहे है। Vestige Business Plan की सहायता से सरकारी नौकरी से कई गुना अधिक Earning कर सकते है, चाहे आप स्टूडेंट हो, Employe हो, Housewife हो, प्रोफेशनल हो या किसान, आप जो भी वेस्टीज सबको जिनकी उम्र 18 साल हो पैसे कमाने का मौका देता है।

-Sponsored Video-

DNR Shopping Business Plan (Hindi)

Vestige Business Plan क्या है ?

Vestige network marketing Company है, जैसे की Amway, लेकिन Vestige सफल लोगो की कंपनी है। इसकी शुरुआत सन 2004 में हुई, इसके फाउंडर गौतम बाली जी है।

यह हर किसी को जिसकी उम्र 18 वर्ष हो असीमित पैसा कमाने का अवसर प्रदान करती है। इसे join करके Finance Freedom हासिल की जा सकती है, इसे Join करने वाले हजारों व्यक्तियों के उदाहरण है जो देश के राष्ट्रपति से ज्यादा कमा रहे है और उसी प्रकार अच्छी लाइफस्टाइल में जी रहे है, वेस्टीज से लाखो रूपए कमाने के लिए Vestige Business Plan की जानकारी लेनी होगी।

सीधे तौर पर कहे तो, वेस्टीज ज़िंदगी बदलने का दुनिया का आसान तरीका है। Vestige एक ऐसी ट्रैन है जो गरीबपुर से अमीरपुर की ओर जाती है जिसमे सफर करने वाला अमीर हो जाता है हेल्थ और वेल्थ दोनों के मामले में। अब तक आपका दिमाग वेस्टीज क्या है ? लगभग समझ गया होगा।

Why Network Marketing
Why Network Marketing in Hindi

Vestige Company Profile की जानकारी

Website : https://www.myvestige.com/

Managing Director : Gautam Bali

Founded Year : 2004

Managing Director : GAUTAM BALI

Operational Director : DEEPAK SOOD

IT Director : KANWAR BIR SINGH

Head Office : New Delhi

Branches : 45

Distribution Centers : 4000+

Turn Over : 1800+ Crore Yearly

Vestige Company की विशेषताए क्या है ?

  1. विदेश में व्यापर करने वाली पहली Indian mlm Company.
  2. 1st Rank mlm in India.
  3. 30th Rank mlm in World.
  4. कोशकीय पोषण पध्दति पर कार्य करने वाली पहली भारतीय कंपनी।
  5. 1+ Crore लाख महीना आय देने वाली भारत की पहली कंपनी।
  6. देशभर में 15,000 से ज्यादा Free CNT करने वाली पहली भारतीय कंपनी।
  7. 2800+ Distributors को Car Fund देने वाली पहली इंडियन कंपनी।
  8. 700+ Distributors को House Fund देने वाली पहली इंडियन कंपनी।
  9. Thousands Distributors को Luxurious Cars देने वाली देश की पहली कंपनी।
  10. Achievers को वर्ष में दो बार विदेश यात्रा कराने वाली देश की पहली कंपनी।
  11. 1,50,000+ प्रति महीना New Joining.
  12. 9 अलग-अलग प्रकार की इनकम देने वाली कंपनी।
  13. And Much More.

वेस्टीज Certificates And Awards क्या है ?

  • Good Manufacturing Practices से मान्यता प्राप्त / Certified.
  • UAE से HALAL से मान्यता मान्यता प्राप्त अथवा Certified.
  • Kosher USFDA & JHFA से मान्यता प्राप्त अथवा Certified.
  • IES Institute of Economics Studies से Excellence Award विजेता।
  • HADSA, Health &Dietary supplements Association की परमानेंट सदस्य।
  • 2006 vestige received iso 9001 : 2000 certification.
  • 2011 vestige upgraded to iso 9001 : 2008 certification.
  • And More….

Vestige के फायदे

Vestige Business Plan अपने Distributors को निम्न साथ प्रकार की आमदनी देता है।

  1. Retail Profit : 10%-20%
  2. Performance Bonus : (पहले: 5%-20%) – (अब: 5%-11%)
  3. Bronze Director Bonus : 4%
  4. Team Building Bonus : 14% (Silver & Above)
  5. L.O.B. : 16%
  6. Car Fund : 5%
  7. House Fund : 3%
  8. Travel Fund : 5%
  9. Elite Club Bonus : 2%

वेस्टीज में कैसे जुड़े ?

Vestige Business Me Join करने के लिए दिए गए इस Registration Form को भरे, जिसके 24 घण्टे के भीतर आपको Vestige Distributor Id प्राप्त हो जाएगी। जो कि पूरे विश्व में जहाँ जहाँ Vestige family है मान्य होगी। हमारे माध्यम से आपको Direct Selling Licence मिलता है। आईडी बनने के बाद Login Id और Password आपको Mobile Sms या Email के माध्यम से प्राप्त होगा।

Vestige Business Plan से पैसे कैसे कमाए

Vestige Se Paise Kaise Kamaye ?

आजकल हर कोई पैसे कमाने के लिए बहुत मेहनत करता है और पैसे कमाता भी है, इस तरह वह पैसों से समाज में सम्मान तो प्राप्त कर लेता है, लेकिन वह भूल जाता है की वह अपना नाम नहीं कमा रहा है, उसे वह पहचान नहीं मिल रही है जो असल में वह चाहता है।

लेकिन Vestige एक ऐसी ट्रैन है जो अपने Distributors को अमीरपुर पहुंचाने के साथ-साथ पहचानपुर भी पहुँचाती है।

अगर आप अमीरपुर और पहचानपुर दोनों का सपना रखते है तो Vestige आपके लिए ही है। Vestige Business Plan से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Vestige का Distributor रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा। और इसके लिए आपको अच्छे स्पांसर की जरुरत है जो आपको Full Time Support करे और आपको Business में आगे बढ़ाने में मदद करे।

Narbariya.com आपके लिए भरोसेमंद Full Support देने वाले All India Sponsors खोजकर लाये है जिनके नाम निम्न है.

  1. TEERATH NARBARIYA : +91-9589829978 (Silver Director)
  2. BABU NARBARIYA : +91-9685138859 (Bronze Director)
  3. Lakshya Narbariya : +91-8085235614

इन Vestige Sponsors से आप Contact कर सकते है और Vestige Join कर सकते है। और आगे कैसे बिज़नेस बढ़ाना है और कैसे Vestige से अच्छी इनकम हासिल करे ? इसकी पूरी जानकारी Step by Step आपको इन Good Sponsors द्वारा मिल जाएगी।

यही नहीं, यह भरोसेमंद Sponsors आपको बिज़नेस में मदद करेंगे, क्योंकि यह Team Work में विश्वाश रखते है।

इन्हे एक बार Contact करे , आप एक बार vestige join जरूर करे इसमें कोई पैसा नहीं लगता। है यह बिलकुल Free है। किसी भी अवसर को एक बार जरूर Try करना चाहिए ताकि कभी बाद में पछतावा न हो।

वेस्टीज आत्मनिर्भर सक्सेस प्लान 2020

दोस्तों वेस्टीज कंपनी हमेंशा अपनी वर्षगाँठ पर अपने बिज़नेस पार्टनर्स को नए नए ऑफर देती रहती हैं ठीक इसी तरह इस वर्ष भी कंपनी ने अपने बिज़नेस प्लान में आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा करने के लिए कुछ बदलाब किये हैं जिन्हें आप निम्न वीडियो में देख सकते है।

Aatmnirbhar success vestige plan 2020

Vestige Questions & Answers in Hindi

1. Vestige मे क्या खास बात है?

VESTIGE ऐसा Business जो  हमे Customer नही बनाता है, वो हमे Distributor बनाता है और Distributor जो होता है वो Products को Distribute करता है। सामान्य जीवन मे Distributor का मतलब होता है लाखों – करोड़ो कमाने का मौका।

आज आप बाजार मे 5-10 Products की Distributorship लेने जाये तो कई लाखों या करोड़ रूपये आपको उसमे जमा करने पड़ेंगे और आपको कमीशन सिर्फ कुछ प्रतिशत ही मिलेगा।
आज आप बाटा की एजेन्सी लेने जाये बाजार मे तो बाटा वाला कम  से कम आपसे 25-30 लाख की Security जमा लेता है साथ मे कई लाख का आपको शोरूम खोलना पड़ेगा जगह भी अच्छी होनी चाहिये, और इसमे भी आपको मात्र 5-10% Margin देगा।

परन्तु Vestige यहाँ पर आपको MORE THAN 350+ Products की एजेन्सी दे रही है Free में तो लोग इसकी कीमत समझ नही रहे है।
.

2. Vestige का ज्यादा नाम नही सुना, Vestige मे बहुत सारा पैसे कैसे मिलता है?

Vestige के किसी Product का ads नही आता है, ना TV पे ना Radio पे, ना Hoardings पे, ना Magazines मे, ना Newspapers मे, कभी नही आयेगा।

ना पहले आता था, ना आता है, ना कभी जिंदगी मे आयेगा। इसका विज्ञापन जो करना है, वो वेस्टीज के DISTRIBUTORS को करना है। हमको जो भी पैसा VESTIGE से मिलता है वो VESTIGE के PRODUCTS का प्रमोशन करने के लिये मिलता है।

अगर Company को Advertisement. के माध्यम से ही माल को बेचना होता तो उसको हमारी जरूरत नही है वो हमे पैसा वापस क्यो देगी वो भी किसी करीना कपूर, शाहरूख खान, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ को पैसै देकर Advertisement करवा कर अपना माल बेच सकती है।

लेकिन Company के उददेश्य और मकसद कुछ और है वो भारत के हर आदमी को आर्थिक आजाद बनाना चाहती है इसीलिये वो Direct Selling के METHOD से माल बेच रही है, तो advertisement हमको करना है।
.

3. VESTIGE कंपनी का सामान अच्छा नही है?

VESTIGE कोई कंपनी नही है!
VESTIGE एक ब्रांड है जो VESTIGE INDUSTRIES द्वारा बनाया गया है! जैसे RIN , HAMAM ,REXONA है उसी तरह VESTIGE भी एक ब्रांड है! VESTIGE के जो products है ये जीवन बदलने वाले products है।

आज तक पूरे world मे कोई एक ऐसा product नही बना जो एक आम आदमी को zero से hero बना सके। एक गरीब को करोड़पति बना दे ऐसा product आज तक नही बना वो बनाती है केवल VESTIGE यही products आपके सपने पूरे करेंगे। यही products आपके बच्चो के सपने पूरे करेंगे।
यही products आपको जीवन मे खुशहाल करेंगे।
.

4. वेस्टीज में लोगो को जोड़ना पड़ता है ?

वेस्टीज में लोगो को जोड़ना नही पड़ता बल्कि लोग खुद आते है क्यों कि यहाँ पर असली सामान बिना मिलावट का मिलता है! आज लोगों को ज्यादा पैसे देने के बाद भी सामान की गारंटी नही है और लोगों को असली सामान चाहिए !

हमें तो लोगो को जानकारी देनी है कि हिंदुस्तान में VESTIGE की एक ऐसी FRANCHISE है जहाँ बिना मिलावट का और HEALTH सामान कंजूमर को कंपनी खुद देने आई है !
.

5. वेस्टीज से पैसे कैसे मिलते है?

जब एक आदमी अपनी जरुरत का सामान अनरजिस्टर्ड कंजूमर बन बाज़ार की दुकान से नही खरीदे बल्कि रजिस्टर्ड कंजूमर बन कर अपने कंजूमर नम्बर से VESTIGE की FRANCHISE से खरीदता है तो खरीद के साथ साथ उसको उस खरीद के पॉइंट्स भी मिलते है जो उसको एक बड़ी राशी की तरफ ले कर जाते है!

जिस तरह एक छोटी सी राशी का बस का टिकट खरीद कर बस में बैठने से वो बस बड़े शहर की तरफ ले जाती है उसी तरह से यहाँ भी थोड़े से पैसों की खरीद से ये सिस्टम एक आदमी को अमीरी की तरफ ले जाता है अगर वो इसमे टिका रहे तो!
.

6. क्या VESTIGE कोई MLM नही है ?

हाँ VESTIGE ही असली MLM है आज तक लोगो को MLM के नाम से लुटा गया है अब दुनिया को VESTIGE बताएगा की असली mlm होता क्या है?
.

7. फिर ये सब की समझ में क्यू नही आता? और सब लोग इसको क्यू नही अपनाते ?

VESTIGE एक जिन्दगी बदलने का दुनिया का सबसे आसन तरीका है लेकिन लोगो को एक तो अपने पर यकीन नही होता!
दूसरा लोगों को कड़ी मेहनत करने की आदत हो गई है वो अपनी जिन्दगी को बदलने के बारे में सोच ही नही पा रहे है उनको नही लगता की कभी वो भी अमीर बन जायेंगे!
.

8. Vestige क्यो करना चाहिए ? 

प्रत्येक व्यक्ति का सपना होता है कि उसकी Life मे अपना एक सुरक्षित घर हो, अच्छी कार और बहुत सारा पैसा हो । यही नहीं उसके बहुत सारे सपने होते है जिनहे पूरा करने के लिए पैसा Money कि जरूरत होती है । और आप अपने इन सपनों को जल्दी पूरा करना चाहते है तो अभी Vestige मे शामिल हो जाइये । क्योकि Vestige एक ऐसा तरीका है जिसमे शामिल होकर आप जल्दी  अपने सपनों को पूरा कर सकते है । 

इस दुनिया मे जीतने भी लोग अमीर है सभी ने अमीरी का सिद्धांत अपनाया है । सवाल ये है कि हम और आप जैसा एक आदमी अपनी जिंदगी मे अमीरी का सिद्धांत कैसे अपनाये ? इस सवाल का उत्तर है Vestige 

.

9. वेस्टीज में इनकम कैसे आती है ?

Vestige Business network marketing पर आधारित बिज़नस मॉडल है, यह खर्च पर आय प्रदान करने वाला business है जिसमे दुनियाभर में करोड़ों लोग अमीर बन चुके है यह घर बैठे फ्रैंचाइजी नेटवर्क है.
जैसे यदि आप एक दुकान खोलते है तो आपको एक निश्चित एरिया के ग्राहक milte है और समान बेचने के लिए पहले से निवेश भी करना होता है और जब तक आप बेचने की प्रक्रिया करते रहेगे तब तक ही आपको इंकम मिलती है.
 
लेकिन वही नेटवर्क मार्केटिंग/direct selling में अपको पहले से निवेश करने की भी जरुरत नहीं होती है और साथ ही अपको अनलिमिटेड मार्केट एवं ग्राहक milte है. मतलब अपको पहले किसी बेहतरीन network Marketing company को join करना होगा.
 
और खुद के माध्यम से अन्य लोगो को भी इसी नेटवर्क में join करवाना है जिससे जब वह लोग कुछ भी kharide गे तो उससे अपको और उन्हे भी कमिशन मिलेगा.
 
साथ ही धीरे धीरे अपके पॉइंट्स यान BV और PV जुड़ते जाते हैं और आपको level के according इंकम मिलती है. और यह इंकम लाखो करोड़ो में होती है परंतु यह BV पर निर्भर karta hai.

10 Vestige DLCP क्या होता है ?

Vestige DLCP full form डिस्टिक लेवल कांटेक्ट पॉइंट होता है जहाँ से कोई भी रजिस्टर्ड डिस्ट्रीब्यूटर प्रोडक्ट्स खरीद सकता है, इसी प्रकार पूरे भारत में अनेक dlcp और mini dlcp उपलब्ध है।

11 Vestige Director level क्या है ?

Vestige Director Level कोई भी Distributor जब 10001 PV कर लेता है तो उसे 20% एचीवर या Bronze डायरेक्टर कहा जाता है इस लेवल को हासिल करने के बाद से 2001 PV अपने पूरे ग्रुप से करना जरुरी है तभी Director Bonus मिलता है जो कि Company के Monthly Turnover का 14% होता है।
अगर आप लेवल मेंटेन करते है तो आपको 10000 रुपये की आमदनी आसानी से होती है, लेकिन जितना अधिक BV होगा उतना अधिक कमीशन मिलेगा, बीएस इसी प्रकार आपकी टीम में किसी को डायरेक्टर बनाये फिर आप Silver Director बन जाते है इस प्रकार जितने अधिक डायरेक्टर उतना अधिक इनकम और लेवल।

12 Vestige Crown Director क्या है

Vestige Crown Director एक उच्च प्रकार का डायरेक्टर लेवल है जिसे हम रिटायरमेंट लेवल भी कहते है इस लेवल पर पहुंचने के लिए अपनी टीम में 6 डायरेक्टर बनाइये और तीन महीने तक अपने लेवल को मैंटेन करे आप क्राउन हो जायेगे, आपकी income यहाँ पर मिनिमम 1 लाख रुपये होती है अधिक भी हो सकती है BV पर निर्भर रहता है।

13 क्या वेस्टीज भारतीय कंपनी है ?

जी हाँ, वेस्टीज एक इंडियन डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है जिसकी शुरुआत 2004 में हुई थी एवं इसके पास सैकड़ों रेंज में प्रोडक्ट्स है

14 वेस्टीज कंपनी की स्थापना कब हुई थी ?

वेस्टीज कंपनी की स्थापना 4 जून 2004 में हुई थी।

15 वेस्टीज कंपनी के मालिक कौन है ?

दरअसल वेस्टीज कंपनी को तीन सफल उद्योगपतियों द्वारा शुरू की गई थी जिसमे गौतम बाली जो कि कंपनी के MD है एवं दीपक सूद और कँवर सिंह शामिल है।

16 वेस्टीज में सफल कैसे हो सकते है ?

1. हर 100 में से 97 लोग नेटवर्किंग में फ़ैल हो जाते है सिर्फ इसलिए कि उनके पास मेहनत करने का जज्बा और दोबारा कोशिश करनी की शक्ति नहीं होती है।
2. एक ही बार में रिजेक्शन से हार मान लेना।
3. दरअसल नेटवर्किंग में अच्छे सम्बन्धो की जरूरत होती है जिकी कमी नहीं होनी चाहिए।
4. बेचने के कला की कमी।
5. ट्रेनिंग की कमी कंपनी में ट्रेनिंग तो होती है लेकिन लोग उन्हें पूरा नहीं करते है।
6. सिर्फ पैसे के लिए नेटर्किंग करना।
7. सीखने के लिए तैयार न रहना जल्दी से प्राप्त करने की चाहत।
8. प्रॉस्पेक्ट की सवालो के जबाब देने में घबरा जाना।
9. टीमवर्क की कमी।

आख़िरकार,

यह थी What is Vestige in Hindi. हमारी सलाह में आपको Vestige से बेहतर अवसर कही नहीं मिल सकता है इसे खोए न। हमारी पूरी वेबसाइट पर जितने भी आर्टिकल है उनमे से सबसे Great पैसे कमाने का तरीका यही है।

Read : Network Marketing Future in India, भारत में MLM का भविष्य क्या है ?

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा Comment में जरुर लिखे। शेयर अवश्य कीजिये क्योंकि नए भारत का है सपना, होगी खत्म अब शिक्षित बेरोज़गारी

वेस्टीज क्या है ? Vestige Business Plan से पैसे कैसे कमाए

बहुवचन: 2 विचार “वेस्टीज क्या है ? Vestige Business Plan से पैसे कैसे कमाए

  1. बहुत अच्छा प्रेजेंटेशन,
    लोगो से आग्रह है कि NARBARIYA.COM Ko login ya open jaroor kare aur jaroor jankari lekar Labh le,
    Vestige ke liye jabardast post लिखी,
    इसके लिए थैंक्स,
    Vestige join karne ke liye mujhe ya meri teem ke liye sampark kijiye,
    Wish you Wealth,
    Call and WhatsApp number 9589829978,

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

शीर्ष तक स्क्रॉल करें
Need Help? Chat with us