Saturday, October 1, 2022
HomeStoriesBest Life Changing Real Story in Hindi : The Driver of Life...

Best Life Changing Real Story in Hindi : The Driver of Life 2022

Best Life Changing Real Story in Hindi :Hello Friends आज मैं आपको One Life Changing Story बताने जा रहा हूँ जो आपकी ज़िंदगी की कहानी साबित हो सकती है इस में “आप है, और आपका Car Driver, इसलिए कहानी का नाम The Driver of Life रखा गया है, बहरहाल मेरा नाम है Sumit Sarathe और मैं Bsc Computer Science का Student हूँ एवं Narbariya.com पर लेखक !

Best Real Life Story in Hindi

यह कहानी है एक लड़के की, जो अपने माँ बाप का बहुत लाडला है, एक दिन उसके पापा उसे एक कार लेकर देते हैं, जो कि पूरी दुनिया में किसी के पास नहीं है सिर्फ उस लड़के के पास ही है, starting में उसके पापा उस कार को चलाने के लिए एक ड्राइवर को रखते हैं।

The Car Driver of life story
The Car Driver

एक दिन उस लड़के को किसी काम से कहीं जाना होता है, वह ड्राइवर से चलने को कहता है, वह दोनों फिर जाते हैं वह लड़का अपना काम पूरा करता है और फिर ड्राइवर से कहीं और चलने के लिए कहता है, लेकिन ड्राइवर उसे साफ मना कर देता है, और कहता है ये गाड़ी 🚗 अब मेरे हाथ में है मेरी मर्जी मैं कहीं जाऊँ या न जाऊँ।

वह ड्राइवर उस कार और उस लड़के को अपनी मर्जी से कही भी ले जाता है। और उस नई,अनोखी कार का कही भी एक्सीडेंट कर देता है, उसे कहीं भी ठोंक देता है और उस लड़के की जिंदगी को खतरे में डालता है, अगर वह  कार उस ड्राइवर के हाथों में कुुछ समय और रहती है तो वह ड्राइवर  उस लड़के को और उस कार दोनों को तबाह कर देेेगा।

Gyan Ki Baat!

ऐसा ही कुछ होता है हम सभी के साथ भी, उस लड़के के स्थान पर हम होते हैं, कार की जगह हमारी जिंदगी और उस ड्राइवर के स्थान पर हमारा मन होता है।

अगर हम हमारे जीवन को हमारे मन के हिसाब से चलाते हैं तो हम वही काम करते हैं जो हमारे मन को अच्छा लगता है चाहे वह हमारे लिए सही हो या गलत । और इस प्रकार हम कई बार अपना पूरा जीवन खराब कर डाला करते हैं  इसलिए हमें उस ड्राइवर को नौकरी से निकाल कर अपनी कार को अपने हिसाब से चलाना चाहिए।

और जो हमारे जीवन और हमारे करियर के लिए जरूरी और फायदे मंद हो वही काम करना चाहिए, चाहे हमारा मन उसमें लगे या न लगे।

ऐसी ही Best Life Changing Real Story in Hindi Story in Hindi पढ़ने या सुनने के लिए Narbariya.com पर विजिट करते रहे।

Read Also:

🙏   धन्यवाद   🙏

RELATED ARTICLES

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.