Network Marketing Books in Hindi – नेटवर्क मार्केटिंग की बुक्स

Top 5 Network Marketing Books in Hindi : नमस्कार मित्रो, आज-कल देश दुनिया में नेटवर्क मार्केटिंग को लेकर काफी हलचल मच रही है जिसके कारण हर रोज नयी नयी MLM Company Create हो रही है, साथ ही लोग एक कंपनी से दूसरी में तेजी से Convert हो रहे है मतलब वो लोग टिकते नहीं है जबकि Network Marketing में जो टिकेगा, वो सीखेगा और जो सीखेगा वो कमायेगा।

आज के Article में हम लोग Top Network Marketing Books in Hindi के बारे में चर्चा करेंगे ताकि आप कुछ जानकारी उन किताबों को Buy करने से पहले जान समझ सके इसलिए हम यहां नेटवर्क मार्केटिंग की बुक्स पर Summery देते हुए उनका Link दिया है।

वैसे तो नेटवर्क मार्केटिंग में Business Start करने की कोई भी लागत नहीं होती है परन्तु Network Marketing Skills, Training और development के आधार पर ही सफल हो सकते है, इसलिए कुछ Books जो आपके लिए Helpful रहेगी! सफल लोगो ने इन बुक्स में अपनी वह आदते बताई है जिनको आप Follow करते हुए आसानी से Success हो सकते है:

भविष्य बदलना हो तो अपनी आदतें बदल लो, यकीन मानो तुम्हारा भविष्य बदल जायेगा।

अब्दुल कलम (मिसाइल मैन)

मैं आपको बस यही कहना चाहुगा कि यदि नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पानी है तो यह Top 5 नेटवर्क मार्केटिंग की किताबें जरूर आपको पढ़नी चाहिए!

जुड़ों जोड़ों और जीतो

यह किताब जिसे डॉ. उज्जवल पाटनी (महान मोटिवेशनल स्पीकर और बिज़नेस गुरु) के द्वारा लिखी गयी है जिसे न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी तारीफें मिल रही हैं जिसका कारण हैं इस MLM Book के प्रति लोगो का बहुत प्यार और ख़ुशी।

Judo Jodo Jeeto book

इस बुक में उज्जवल पाटनी जी बताते है कि क्यों हर एक व्यक्ति को नेटवर्क मार्केटिंग (Multi Level Marketing) में अपना समय देना चाहिए ? इस प्रकार से उन्होंने प्रत्येक प्रकार के व्यक्ति को देखते हुए इस किताब को लिखा।

इस किताब को 3 भागों में Divide कर सकते है-

  1. जुड़ो – Network Marketing में क्यों जुड़े ?
  2. जोड़ो – नेटवर्क मार्केटिंग में क्यों जोड़ो ?
  3. जीतो – नेटवर्क मार्केटिंग कैसे जीते ?

सवाल ही जबाब है

एलन पीज की पुस्तक सवाल ही जबाब है – कैसे नेटवर्क मार्केटिंग में हाँ तक पहुंचे ? इस किताब में लेखक बताते है कि कैसे – कैसे Question लोग पूछते है जब हम उन्हें Business Plan Show करते है तो उन सवालो के सही Answers कैसे दे ? जबाब देने का सही तरीका क्या होता है ? एक नेटवर्कर को उस Time किस तरह अपनी भाषा को रखना चाहिए दोस्तों इस बुक को पढ़ने के बाद आप नेटवर्क मार्केटिंग में अपने Prospect के सामने कभी निराश नहीं होंगे प्रश्नो के जबाब के संबंध में।

Sawal hi jabab hai book

नेटवर्क मार्केटिंग – कितना सच कितना झूठ

डॉ. उज्जवल पाटनी की यह किताब ‘कितना सच कितना झुठ’ आपको सीखने वाली है कि मल्टी लेवल मार्केटिंग में क्या सही और क्या गलत है, इसकी पूरी गहरी समझ विकसित करने वाली यह बुक है! इस बुक के अंदर Network Marketing की प्रति गलत धारणाएं आदि पर भी बात की गयी है।

Kitna Sach Kitna Jhooth – Network Marketing Book

रिच डैड पुअर डैड

MLM World में बहुत लोकप्रिय रिच डैड पुअर डैड – रोबर्ट कियोसाकि कि किताब है जिसमे सीखने को मिलता है कि कैसे गरीब लोग गरीब होते जाते है और अमीर लोग अमीर होते जाते है, आखिर एक गरीब माता पिता और अमीर माता पिता अपने बच्चो को किस प्रकार की शिक्षा प्रदान करते है, यह पुस्तक वित्तीय स्वतंत्र के खुले विचार प्रस्तुत करती है एवं बिज़नेस स्कूल की अवधारणा पर महत्त्व देती है और यह अंतर बताती है की कैसे स्कूल बच्चो को असल ज़िंदगी के लिए तैयार नहीं करता है!

साथ ही यह पुस्तक दायित्व और संपत्ति में फर्क बतलाती है! इस बुक को हर एक व्यक्ति को जरूर पढ़ना चाहिए, यदि आप एक युवा है तो आपको यह जल्द ही पढ़ लेनी चहिए क्योकि समय बहुत कीमती है और उस समय के गुजर जाने से पहले सही ज्ञान का होना और भी बेहद उपयोगी है!

Rich Dad Poor Dad Book

Why Network Marketing

इस पुस्तक में दिए टॉप 50+ कारण हैं कि अभी नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय की शुरुआत करना सबसे अधिक चतुर उपाय में से एक हैं जो आप कर सकते हैं, लेकिन हमें यह समझना होगा कि हम एक नए युग में रह रहे हैं- सूचना युग! यहां क्यों नेटवर्किंग महत्वपूर्ण हैं ?

नेटवर्क मार्केटिंग क्या हैं, कैसे शुरू की जा सकती हैं, नेटवर्क मार्केटिंग में कामयाब कैसे हों ? इन सभी सवालों के जवाब जानने से पहले आपको यह जानना होगा कि नेटवर्क मार्केटिंग क्यों करें ?

यह पुस्तक आपके सभी Why यानी क्यों का जवाब देती हैं।

Author : Lakshya Narbariya

अंत में ध्यानपूर्वक लेख में बने रहने के लिए आपका शुक्रिया और मुझे आशा है कि आप उपरोक्त Top 5 Network Marketing Books in Hindi के बारे में आपको जानकारी मिली होगी एवं आप इन नेटवर्क मार्केटिंग बुक्स को एकबार अपनी लाइफ में जरूर उतरेंगे और मल्टी लेवल मार्केटिंग में अपना नाम बनायेगे!

Network Marketing Books in Hindi – नेटवर्क मार्केटिंग की बुक्स

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

शीर्ष तक स्क्रॉल करें