इरादा अगर मजबूत हो तो जरूर लक्ष्य पा सकते हैं…

Iraida Motiovational Story In Hindi

इंसान का यदि इरादा मजबूत हो वह जो चाहे कर सकता है जैसे आप इस वीडियो में देख रहे हैं की एक बेजुबान जानवर जो वक्री है मैं अपने लक्ष्य को पाने के लिए अपने मजबूत इरादे के साथ इस ट्रक पर चल रही है बार-बार प्रयास करने पर भी असफल नहीं हो रही है।

पर उसका इरादा मजबूत है उसको इस ट्रक के ऊपर चढ़ना है तो है मजबूत राधे के साथ अपने कदम पीछे लेती है और छलांग लगाती है आखिर में वह है अपने मजबूत इरादे के साथ उस ट्रक पर सलाम के साथ उस पर चढ़ाई जाती है और वह अपने लक्ष्य को पा लेती है।

इसी प्रकार से इंसान को भी अपने मजबूत इरादे के साथ हर कार्य को प्रारंभ करना चाहिए कार्य करने और उसको प्रारंभ करने के लिए ज्यादा विलंब नहीं करना चाहिए उसका परिणाम सही नहीं निकल पाता है इंसान को चाहिए कि वह अपने मजबूत इरादों के साथ हर कार्य को संपन्न करें जितना जल्दी हो सके उसको सोच विचार और समझकर उस कार्य को प्रारंभ कर देना चाहिए ज्यादा विलंब करने से कार्य विलंब होता है।

और लक्ष्मी पानी में असफल हो जाते हैं इसलिए सफल होने के लिए हमें प्रयास करना चाहिए कि अधिकतम समय ना लेते हुए कम समय में ही अपनी मजबूत राधे के साथ अपने लक्ष्य को पा सकते हैं चाहे वह किसी भी प्रकार का लक्ष्य क्यों ना हो इस प्रकार से इस वीडियो में दिखाने की कोशिश की गई है कि इंसान को भी अपनी मजबूत इरादे के साथ अपनी कार्य संपन्न कराने का प्रयास करना चाहिए प्रयास करते हैं.

उनकी कोशिश कभी विफल नहीं होती अतः सफल होती जाती है यही उद्देश्य इस वीडियो को दिखाने का किसी को वीडियो सहित होता है तो इसके लिए सावधानी पूर्वक अपने प्रयास करना चाहिए ऐसे प्रयास किए जाएं जो जनहित में आंखों और खुद के लिए भी हो या सार्थक होने चाहिए जो अपने लिए और राष्ट्र के लिए हो

https://youtu.be/wUtp-R3CSww

-:यह भी पढ़े:-

इरादा अगर मजबूत हो तो जरूर लक्ष्य पा सकते हैं…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

शीर्ष तक स्क्रॉल करें