Enagic India Full Business Plan in Hindi 2021 | Kangen Water

इसे शेयर करें:

Enagic India क्या है? Enagic India Business से पैसे कैसे कमाए इसके लिए हम इस Post में आपको New Product Base MLM Company के बारे में जानकारी देने जा रहे है और वह है Enagic India

Business Plan in Hindi.

Enagic India की शुरुआत जापान से 1974 में हुई थी लेकिन भारत में यह डायरेक्ट सेलिंग कंपनी 2016 में कदम रखती है एवं यह वाटर प्योरिफायर बनाती है। यह प्योरिफायर पानी को क्षारीय बनाते है। इस कंपनी को आप लीगल डायरेक्ट सेलिंग कंपनी की लिस्ट में भी देख सकते है।

बहुत से लोग पूछते हैं कि क्षारीय पानी क्या है ( Alkaline Water. ) और समझाते हैं – क्षारीय पानी है जो नियमित नल के पानी की तुलना में कम अम्लीय होता है। इसका मतलब यह है कि यह कैल्शियम, सिलिका, पोटेशियम, मैग्नीशियम और बाइकार्बोनेट सहित क्षारीय यौगिकों में समृद्ध है। इसे आयोनाइज्ड वाटर के नाम से भी जाना जाता है।

क्षारीय पानी में “क्षारीय” इसके पीएच स्तर को दर्शाता है। एक पीएच स्तर एक संख्या है जो मापता है कि कोई पदार्थ 0-14 के पैमाने पर कितना अम्लीय या क्षारीय है। उदाहरण के लिए, 1 का पीएच वाला कुछ बहुत अम्लीय होगा, और 13 के पीएच वाला कुछ बहुत क्षारीय होगा।

क्या आप जानते हैं केंगेन वाटर क्या है?
Kangen Water®, Enagic की नवोन्मेषी जल प्रौद्योगिकी से बनाया गया स्वादिष्ट पानी है। डिवाइस इलेक्ट्रोलिसिस के माध्यम से आयनित क्षारीय और अम्लीय पानी का उत्पादन करता है। पीने, खाना पकाने, सौंदर्य और सफाई सहित विभिन्न उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। पानी का नाम कांगेन है और इसका वास्तव में एक अर्थ है; कांगेन जापानी शब्द है जिसका अर्थ “मूल की ओर लौटना” है। कई जापानी शब्दों (प्रतीकों) की तरह, इसका दोहरा अर्थ है: एक यह है कि पानी वापस उसी तरह से लौटाया जाता है जैसे वह मूल रूप से उपलब्ध था जब ग्रह युवा था और दूसरा यह कि शरीर स्वस्थ तरीके से वापस आता है जो पहले था विषाक्त पीड़ित और उम्र बढ़ने के कमजोर पड़ने वाले तनाव।

  • केंजेन का पानी आयनित होता है, जो इसे क्षारीय बनाता है।
  • क्षारीय पानी स्वस्थ वजन घटाने को बढ़ावा देता है, और प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाता है।
  • क्षारीय पानी एक एंटीऑक्सिडेंट है जो मुक्त कणों को बेअसर करता है और उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देता है।
  • क्षारीय पानी पीने से आपके शरीर में अम्लता कम हो जाती है और यह स्वस्थ क्षारीय अवस्था में वापस आ जाती है। चिकित्सा समुदाय में यह सर्वविदित है कि अत्यधिक अम्लीय शरीर कई सामान्य बीमारियों की जड़ है, जैसे मोटापा, ऑस्टियोपोरोसिस, मधुमेह, उच्च रक्तचाप और बहुत कुछ।
  • क्षारीय पानी आपके कोलन को डिटॉक्सीफाई और साफ करता है। इसके बिना म्यूकॉइड प्लाक आपकी आंतों को बंद कर देता है और कई बीमारियों में योगदान देता है।

Enagic India Business Plan Video in Hindi.

Official Website:- https://enagic.co.in/

इसे शेयर करें: