Friday, August 12, 2022
Homeजानकारीगूगल एडसेंस के लिए Apply कब करे ?

गूगल एडसेंस के लिए Apply कब करे ?

गूगल एडसेंस में Apply करने के लिए आपको कुछ नियम और शर्ते फॉलो करने की जरुरत है-

1. Under Construction
आपकी साइट पूरी तरह से निर्मित होनी चाहिए तभी आप आवेदन करे।

2. Content
Content is King एडसेंस में आवेदन करने के लिए आपको सामग्री की जाँच करने की जरुरत होती है। एडसेंस हमेशा से ही सामग्री पर जोर देता आया है। आपकी सामग्री आपकी अपनी मूल होनी चाहिए आप किसी copy paste article नहीं लिख सकते है यह नियम इसलिए है क्योकि एडसेंस से आप अपनी सामग्री से व्यावसायिक लाभ प्राप्त कर रहे है जिससे कि सामग्री के असली मालिक अधिकारों का होता है। साथ ही आर्टिकल जरुरत से छोटे नहीं होने चाहिए। आप अच्छी सामग्री के निर्माण के लिए

3. Pages
आपकी साइट पर कुछ जरुरी Pages होना जरुरी है जैसे About Us, Contact Us, Privacy Policy, नियम और शर्ते यह pages विभिन्न प्रकार की साइट के लिए अलग अलग हो सकते है।

4. Layout
आपकी वेबसाइट या ब्लॉग का लेआउट भी बहुत अधिक महत्त्व रखता है Adsense approval के लिए आपकी साइट Mobile Responsive होना जरुरी है एवं आपकी साइट पर जब यूजर आये तो उसे आसानी हो तथा Website Color Simple होने चाहिए।

5. Navigation
जब यूजर साइट पर आता है तो उसे आपकी वेबसाइट के Menus, Widgets open करने या खोजने में बहुत अधिक आसानी हो।

6. Page Views
अधिकतर blogs पर आपको पढ़ने को मिल जाया करेगा की एडसेंस अनुमोदन के लिए लगभग 1000 PageViews का होना बहुत जरुरी है लेकिन एडसेंस इस चीज को नहीं देखता है आप शून्य Pageview के साथ apply कर सकते है।

यदि आप एडसेंस पॉलिसी के अनुरूप कार्य करते है और आपकी सामग्री पॉलिसी का उंलघन नहीं करती है तो आप 100% रूप से Google Adsense के लिए apply कर सकते हो।

Lakshya Narbariyahttps://lakshya.narbariya.com
लक्ष्य नरबरिया, बीएससी कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट, ब्लॉगर, यूटूबर, ऑथर, डिजिटल मार्केटर, नेटवर्क मार्केटर तथा Narbariya.com के फाउंडर है। जो इस Hindi Tech Blog पर टेक्नोलॉजी पर आधारित विभिन्न जानकारी साझा करते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

- Advertisment -spot_img